Hero Surge S32 एक तीन-पहिया इलेक्ट्रिक कनवर्टिबल प्रस्तुत करता है जो बैटमैन मूवी की तरह एक अद्भुत स्कूटर में बदल जाता है।

Hero Surge S32

Hero Surge S32 एक तीन-पहिया इलेक्ट्रिक कनवर्टिबल प्रस्तुत करता है जो बैटमैन मूवी की तरह एक अद्भुत स्कूटर में बदल जाता है।

Overview

हीरो मोटोकॉर्प के सर्ज़ स्टार्टअप द्वारा पेश किया गया, Surge S32 एक 2 in 1 कनवर्टिबल कार है। मॉड्यूलर ईवी (EV) ने व्यावसायिक लोगों को एक स्मूथ तरीके से एक तीन पहिया इलेक्ट्रिक कार से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मूदली बदलने की सुविधा प्रदान की है। क्रिस्टोफर नोलन के डार्क नाइट से प्रेरित, यह नवाचारी विचार लोगों को उनके जीवन और आय की मानकों को सुधारने की संभावना प्रदान करता है।


क्या आपने क्रिस्टोफर नोलन की डार्क नाइट देखी है, जहां बैटमैन की ऑटोमोबाइल बस एक बटन दबाकर बाइक में बदल सकती है? अपने नवीनतम उत्पाद के साथ, Surge S32 के साथ, जो केवल तीन मिनट में एक इलेक्ट्रिक तीन-पहिया वाहन को एक इलेक्ट्रिक दो-पहिया स्कूटर में बदल सकता है, हीरो मोटोकॉर्प के स्वामित्व वाली भारतीय दो-पहिया कंपनी Surge स्टार्टअप ने भी यही कोशिश की है। व्यापार के अनुसार, इस विशेष तीन-पहिया स्कूटर को स्वतंत्र ठेकेदारों के लिए बनाया गया था, जो इसमें एक इलेक्ट्रिक रिक्शा और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सुविधा प्राप्त करते हैं।”

Hero Surge S32: यह क्या है?

हीरो मोटोकॉर्प का Hero Surge S32 स्वतंत्र ठेकेदारों के लिए है। टू-इन-वन कन्वर्टिबल इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) Surge S32 है। Surge S32 , जो वास्तविक real-world fighters  के लिए डिज़ाइन किया गया एक पूरी तरह से मॉड्यूलर वाहन है, एक हटाने योग्य 2-व्हीलर के साथ बड़े वाहनों के विचार से प्रेरित वाहन है, जो क्रिस्टोफर नोलन के डार्क नाइट के समान है।

एक इलेक्ट्रिक स्कूटर और एक 3W इलेक्ट्रिक रिक्शा को सर्ज S32 मालिकों द्वारा वैकल्पिक रूप से परिवर्तित किया जा सकता है। फर्म के अनुसार, “क्लास-शिफ्टिंग वाहन” का विचार ग्राहकों को अपने जीवन स्तर और कमाई की क्षमता में सुधार करने की अनुमति देता है। केवल तीन मिनट में, Surge S32 एक दैनिक यात्री (3डब्ल्यू इलेक्ट्रिक कार) से निजी परिवहन के अधिक उन्नत रूप (इलेक्ट्रिक स्कूटर) तक जाना संभव बनाता है।

विशेषताएँ और विशिष्टताएँ

Surge S32 शुरू में एक सामान्य 3डब्ल्यू इलेक्ट्रिक रिक्शा या मालवाहक वाहन जैसा दिखता है क्योंकि इसमें वाइपर, हेडलाइट्स, टर्न सिग्नल और एक विंडस्क्रीन सहित मानक सुविधाओं के साथ एक फ्रंट यात्री डिब्बे है। हालाँकि Surge S32 में पहले दरवाज़े नहीं थे, यह संभव है कि अंततः उनमें ज़िपर के साथ नरम दरवाज़े हों जिन्हें मौसम से सुरक्षा के लिए हटाया जा सके।

एक बटन दबाने पर इलेक्ट्रिक स्कूटर को अंदर दिखाने के लिए सामने का विंडशील्ड भाग लंबवत ऊपर उठता है। 3W वाहन का केबिन बदलता है, जिससे स्प्रिंग-लोडेड डबल-स्टैंड तंत्र को तैनात किया जा सकता है। अब जब यह 3W वाहन के कॉकपिट के बाहर है, तो इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी हेडलाइट्स, टर्न सिग्नल, एक स्पीडोमीटर और स्विचगियर सभी हैं।

Hero Surge S32 की बैटरी और पावर को 2W स्कूटर और 3W वाहन के बीच समझदारी से विभाजित किया गया है। स्कूटर का इंजन 3 किलोवाट (4 बीएचपी) पर है, लेकिन 3W में शक्तिशाली 10 किलोवाट (13.4 बीएचपी) इंजन है। स्कूटर में 3.5 kWh की बड़ी बैटरी है, लेकिन 3W में 11 kWh की बैटरी है जो महत्वपूर्ण रेंज की गारंटी देती है। सर्ज एस32 विभिन्न प्रकार के स्वादों को समायोजित करता है, 3डब्ल्यू के लिए 50 किमी/घंटा की शीर्ष गति और स्कूटर के लिए थोड़ी तेज 60 किमी/घंटा है। 3W की उल्लेखनीय 500 किलोग्राम भार वहन क्षमता इसकी उपयोगिता को और भी अधिक बढ़ा देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *