Filmfare Awards 2024: ” Animal ” से लेकर ” Sam Brave ” तक की शीर्ष तकनीकी श्रेणी की फ़िल्में यहां सूचीबद्ध हैं।

Filmfare Awards 2024

Filmfare Awards 2024: " Animal " से लेकर " Sam Brave " तक की शीर्ष तकनीकी श्रेणी की फ़िल्में यहां सूचीबद्ध हैं।

Filmfare Awards 2024 के लिए लाइव अपडेट: बॉलीवुड की सबसे बड़ी पार्टी से पहले, तैयार रहें! गुजरात पर्यटन के साथ, 69वें हुंडई फिल्मफेयर अवार्ड्स 2024 के हिंदी सिनेमा में सबसे भव्य उत्सव होने की उम्मीद है। 27 जनवरी को कर्टेन रेज़र ने 28 जनवरी को मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत की।

69वें Filmfare Awards 2024 फिल्म स्टार्स की शुरुआत हो चुकी है। शनिवार को फिल्म शेयर्स में सिनेमैटोग्राफी कॉस्ट्यूम्स और एडिटिंग टेक्निकल क्लास में कई फिल्में दिखाई जाएंगी। विजेताओं की सूची अब उपलब्ध है. इलिनोइस स्किल के सैम ब्रेव ने इस बार तीन स्टूडियो पुरस्कार जीते। अभिनेता कपूर और शाहरुख खान दोनों ने इस अवधि के दौरान अपने-अपने नाम से कई फिल्में बनाईं।

Filmfare Awards 2024

Entertainment Desk, New Delhi.69वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में तकनीकी श्रेणियों के विजेता: 27 जनवरी, 2024 को 69वें फिल्मफेयर पुरस्कारों का आयोजन बड़ी धूमधाम से हुआ। अभिनेत्री करिश्मा तन्ना और अपारशक्ति खुराना ने शनिवार को शो की मेजबानी की।

दो दिवसीय पुरस्कार समारोह के पहले दिन, संपादन, स्क्रिप्ट, वेशभूषा और सिनेमैटोग्राफी जैसी तकनीकी श्रेणियों के विजेताओं का खुलासा किया गया। शाहरुख खान की ” Jawaan ” ने एक्शन और विजुअल इफेक्ट्स के लिए सम्मान हासिल किया, जबकि विक्की कौशल की ” Sam Bahadur ” ने तकनीकी श्रेणी में तीन ट्रॉफियां जीतीं। इस लिंक पर क्लिक करके तकनीकी श्रेणी के विजेताओं की पूरी सूची देखें।

इन फिल्मों का रहा दबदबा

69th Filmfare Awards 2024 में इस बार शाहरुख खान, रणबीर कपूर और विक्की कौशल की फिल्मों का दबदबा देखने को मिला। विक्की के Sam Bahadur ने तीन तकनीकी श्रेणियों में जीत हासिल की। जिसमें बेस्ट साउंड डिजाइन, बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन और बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन शामिल हैं, इसके अलावा शाहरुख की ‘जवां’ को बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स (विजुअल) और बेस्ट एक्शन का अवॉर्ड मिला।

Animal ‘ के लिए सर्वश्रेष्ठ सिंक सिनेमा और Sam Bahadur’‘ के लिए कुणाल शर्मा को सर्वश्रेष्ठ साउंड डिज़ाइन उच्चतम background स्कोरहर्षवर्द्धन रामेश्वर द्वारा ‘ Animal ‘ सुब्रत चक्रवर्ती और अमित रे की ‘ Sam Bahadur’ ने सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन डिजाइन का पुरस्कार जीता।

Jawaan

Jawaan‘ के बेहतरीन editing में रेड चिलीज़ के बेहतरीन दृश्य प्रभाव शामिल हैं

विनोद चोपड़ा और जसकुंवर सिंह कोहली के लिए विधु ‘12th Fail’

Top Costume Design

“सैम बहादुर” के लिए, सचिन लवलेकर, निधि गंभीर और दिव्या गंभीर

Excellent Cinematography

धावरे अविनाश अरुण “थ्री ऑफ अस” के लिए

The Greatest Choreography

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के “What Jhumka” के लिए गणेश आचार्य

Optimal Course Of Action

स्पाइरो रज़ाटोस, एनेल अरासु, यानिक बेन, क्रेग मैक्रे, केचा खाम्फाकडी और सुनील रोड्रिगेज द्वारा ‘जावन’प्रमुख श्रेणी के लोकप्रिय और आलोचक पुरस्कार आज रात, 28 जनवरी को एक साथ घोषित किए जाने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *