कमज़ोरी के लिए सबसे अच्छा घरेलू ऊर्जा पेय: अपने बच्चे की ऊर्जा और Vitality को प्राकृतिक रूप से बढ़ाएं.BEST Homemade Energy Drink for Weakness: Boost Your Child’s Energy and Vitality Naturally

BEST Homemade Energy Drink for Weakness

Why BEST Homemade Energy Drink for Weakness need?

जो लोग कहते हैं कि उनके बच्चे कमजोर हो गए हैं और ऐसा लगता है कि अगर तेज हवा चले तो वे गिर जाएंगे, हमेशा थके रहते हैं, और उनकी पढ़ाई भी ठीक से नहीं हो रही है, उनके लिए आज मैं एक खास नुस्खा बता रहा हूँ। यह नुस्खा न केवल आपके बच्चों के लिए, बल्कि आपके लिए भी बहुत फायदेमंद होगा।

मैं यहाँ इसे समझने में आसान बनाने की कोशिश कर रहा हूँ। यदि आप सभी बिंदुओं को नोट कर लें और दूसरों को भी बताएं, तो यह घरेलू ऊर्जा पेय उनके लिए भी लाभकारी होगा। और अगर वे इसे खुद न कर सकें, तो बस मेरा ब्लॉग पोस्ट शेयर करें, इससे उन्हें भी फायदा होगा।

Revitalize Your Children with This Simple Home Remedy

अगर आपके बच्चे आलसी और सुस्त हो गए हैं, कूद-फांद करना बंद कर दिया है और हमेशा बैठे रहते हैं, तो आपको उन्हें यह घरेलू इलाज देना चाहिए। इंशा अल्लाह, यह निश्चित रूप से फायदेमंद होगा। अगर माता-पिता भी स्कूल में ध्यान देना शुरू कर दें, तो इस समय आपके बच्चे की ऊर्जा स्तर कम हो गई है। आप उन्हें घरेलू उपायों से ठीक कर सकते हैं, जो काफी सस्ते होंगे।

अब ऐसी स्थिति में यह हो सकता है कि आपके बच्चे ठीक से खाना भी नहीं खा रहे होंगे। और जब भोजन कम होता है, तो उनके HB (हेमोग्लोबिन) स्तर भी कम हो जाते हैं।

Understanding the Four Components of Blood

शरीर में रक्त के चार स्तर होते हैं। हमारे भारतीय सोचते हैं कि लाल रंग का हिस्सा ही रक्त होता है, लेकिन ऐसा नहीं है। रक्त के चार स्तर होते हैं:

Hb (हीमोग्लोबिन): यह रक्त का पानी है। यह आवश्यक है कि सही ऊतकों को उचित ऑक्सीजन मिल सके। हीमोग्लोबिन की माप ग्राम प्रति डेसीलीटर (g/dl) में होती है। आमतौर पर पुरुषों में Hb स्तर 14 से 18 g/dl होता है, जबकि महिलाओं में यह 12 से 16 g/dl होता है। जब हीमोग्लोबिन स्तर कम होता है, तो उसे एनीमिया कहते हैं।

WBC (श्वेत रक्त कोशिकाएं): इसे मैं उदाहरण के लिए रक्त का दूध कह रहा हूँ।

Platelets (प्लेटलेट्स): ये रक्त का देसी घी हैं।

RBC (लाल रक्त कोशिकाएं): ये रक्त का आयरन हैं।

ये चार तत्व मिलकर रक्त बनाते हैंI

Herbal and Ayurvedic Remedies to Boost Hemoglobin and Energy in Children

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *